Header Ads Widget

Weak heart treatment in Hindi - दिल की कमजोरी को कैसे दूर करें - Weak heart treatment in Hindi.

 Weak heart treatment in Hindi- दिल की कमजोरी को कैसे दूर करें - Weak heart treatment in Hindi 

WEAK HEART TREATMENT:- आज हम आपको बताएंगे कि कमजोर दिल को ( weak heart treatment in Hindi) मजबूत या Strong कैसे बनाएं , दिल‌ की कमजोरी से आपको कौन - कौन सी परेशानियो का सामना करना पड़ता है 
:कमजोर दिल वाले लोगों को Heart attack आने का खतरा बना रहता है दिल की कमजोरी से आपको बहुत ज्यादा डर लगना ,हाथ पैरों का कांपना , जैसे कि आप अगर किसी से झगड़ा या ऊंची आवाज में बोलने से बहुत ज्यादा आपके हाथ पैर कांपने लग जाते हैं (Week Heart treatment in Hindi) 

:दिल की कमजोरी से अगर आप रात को किसी भी सुनसान इलाके में जाते हैं तो आप को अचानक बहुत डर लगने लगता है और आपका ज्यादा सोचना या Stress की वजह से भी आपको दिल की कमजोरी का सामना करना पड़ता है और साथ में आपको दिमागी कमजोरी भी आने लगती है 

: आप यह कभी मत सोचें कि (weak heart treatment ) दिल की बीमारी से आपको पुरी लाइफ झेलना पड़ेगा। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है अगर आप चाहें तो इसे Natural और घरेलू नुस्खे से बहुत जल्द ठीक कर सकते हैं 
Weak heart treatment in Hindi


WEAK HEART TREATMENT IN HINDI 
: दिल की कमजोरी से कभी - कभी काम करते वक्त आपको सांस लेने में भी मुश्किल होती है अगर आप को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है तो आपको बहुत ध्यान देने की जरूरत है कहीं आपके Heart पर असर तो नहीं पड़ रहा।

: दिल की कमजोरी से थोड़ा सा भी चलने फिरने से आपको बहुत थकान महसूस होती है क्योंकि इस स्थिति में हमारे  heart की पंपिंग कम होने लगती है। तुरन्त आपको अपने नजदीकी डाक्टर से  स्वास्थ्य की जांच अवश्य करवा लेनी चाहिए।
Weak heart treatment in Hindi
Weak heart treatment in Hindi


Weak heart treatment at home:- दिल कमजोरी का इलाज आप अपने घर में आयुर्वेद और नेचुरल तरीके से कर सकते हैं और इस बीमारी को आप हमेशा के लिए ठीक कर सकते हैं जो उपाय में आपको आज  बताने वाला हूं इस से आपका heart बहुत ज्यादा strong हो जाएंगा।
दिल की कमजोरी का इलाज- weak heart treatment tips in Hindi:-

1: अश्वगंधा पाउडर  50 ग्राम - सबसे पहले आपने मार्केट से साबुत अश्वगंधा को लेना । और उसे मिक्सी या मामदशते में डालकर या पिसकर उसका अच्छे से पाऊडर बना लेना। 
: साबुत अश्वगंधा में आपको इसलिए खरीद ने को कह रहा हूं क्योंकि मार्केट में मौजूदा अश्वगंधा पाउडर में मिलावट भी हो सकती है इसलिए आप अपने हाथों से मिक्सी में साबुत अश्वगंधा डालकर पिस ले । और फिर उसका उपयोग करे।

2: अर्जुन की छाल का पाउडर 50 ग्राम :- अर्जुन की छाल का  पाउडर आपको मार्केट में बहुत आसानी से मिल जाएगा। और इसकी भी मात्रा आपको 50 ग्राम लें लेनी है
Weak heart treatment in Hindi

Weak heart treatment in Hindi


3: मुलेठी का पाउडर 50 ग्राम:- मुलेठी का पाउडर भी आपको बाजार में पंसारी की दुकान पर बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। और इसकी भी मात्रा आपको 50 ग्राम ही लेनी है उसके बाद अब आपको इन तीनों चीजों को मिलाकर एक बर्तन या डबे के अन्दर डाल देना है।

 : आपको कैसे इसका सेवन करना है:- इन तीनों चीजों के पाउडर का उपयोग आपने रात के डीनर के बाद 1 चम्मच गुनगुने पानी या दूध के साथ भी ले सकते हैं अगर आप गुनगुने पानी के साथ सेवन करते हैं तो आप की हेल्थ के लिए ज्यादा लाभकारी रहेगा।

: इस घरेलू नुस्खे और इन  आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां का उपयोग अगर आप कुछ दिनों तक कर लेते हैं तो आपके दिल की कमजोरी से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा और आप का Heart बहुत ज्यादा strong हो जाएगा। और आपकी थकान,डर और घबराहट हमेशा के लिए छूमनतर हो जाएगी और आपके  शरीर को  फुर्तीला और ताकतवर बनाएंगी।

: अपने नजदीकी डाक्टर या आयुर्वेद की सलाह जरूर लें।

THANKS FOR ALL OF YOU..... TAKE CARE FOR HEALTH 

TAGS:
Weak heart treatment in Hindi, health treatment in Hindi, heart attack, weak heart Symptoms, weak heart Symptoms treatment, health, health tips, health tips in Hindi, weak heart person,heart Symptoms,heart, heart failure,heart weakness Hindi, treatment for weak heart muscle, weak heart value treatment, weak heart pumping treatment, gayanguruji, gayanguruji.com

Post a Comment

0 Comments